Contact Form

Name

Email *

Message *

Cari Blog Ini

Odisha Flood ओडश म भर बरश स जनजवन असत वयसत कई इलक म बढ जस हलत

ओडिशा में बाढ़ ने मचाया कहर, कई इलाके जलमग्न

बारिश का कहर जारी, नदियां उफान पर

ओडिशा में लगातार हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। राज्य के कई जिलों में नदियां उफान पर हैं। इससे कई गांवों और शहरों में पानी भर गया है।

बीते 24 घंटे में हुई भारी बारिश

राज्य में बीते 24 घंटे में कई जगहों पर भारी बारिश हुई। सबसे ज्यादा बारिश मयूरभंज जिले के बारीपदा में दर्ज की गई। यहां 266 मिमी बारिश हुई। इसके अलावा, बालासोर में 259 मिमी, जाजपुर में 254 मिमी और कटक में 245 मिमी बारिश दर्ज की गई।

इन जिलों में बाढ़ जैसे हालात

भारी बारिश के कारण राज्य के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में मयूरभंज, बालासोर, जाजपुर और कटक शामिल हैं। इन जिलों में कई गांवों और शहरों में पानी भर गया है।

राहत और बचाव कार्य जारी

राज्य सरकार बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य चला रही है। एनडीआरएफ और ओडीआरएफ की टीमें प्रभावित इलाकों में तैनात की गई हैं। ये टीमें फंसे हुए लोगों को निकालने और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम कर रही हैं।

लोगों से अपील

राज्य सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे बाढ़ प्रभावित इलाकों में न जाएं। सरकार ने लोगों से कहा है कि वे बारिश और बाढ़ के दौरान नदियों और नालों से दूर रहें।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में भी राज्य में भारी बारिश की संभावना जताई है। विभाग ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।


Comments